रविवार, 26 मई 2024

मेरी पलकें मत छुओ

 मेरी पलकें मत छुओ

मेरी पलकें मत छुओ तुम्हारा आंचल गीला हो जायेगा ।

                 मेरी पलकों में सावन है ,                               

                तनिक तपें तो बरसें बादल ।

                रिमझिम से गीला हो जाता ,

              अंखियों की कोरों का काजल ।

मेरे आंसू मत छुओ तुम्हारा कर कजरीला हो जायेगा ।

                 जाने कितनी पीर भरी है ,

                मन कि वीणा के तारों में ।

                जो भी गाये  मन भर आये,

             आकुल - व्याकुल झंकारों में 

मेरे गीत न गाओ तुम्हारा स्वर दर्दीला हो जायेगा ।

              कितना समझाया इस मन को ,

              पर इसने ऐसी हठ ठानी ।

             जीवन सौंप दिया माटी को ,

              श्वासें तक हो गईं विरानी ।

मेरी श्वासें मत छुओ तुम्हारा ह्रदय हठीला हो जायेगा ।  

 आलोक  सिन्हा 


12 टिप्‍पणियां:

  1. मेरे गीत न गाओ
    तुम्हारा स्वर
    दर्दीला हो जायेगा
    सुंदर
    सादर

    जवाब देंहटाएं
  2. यशोदा जी बहुत बहुत धन्यवाद आभार

    जवाब देंहटाएं
  3. हृदय को छूती हुई अभिव्यक्ति 👌

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत बहुत धन्यवाद आभार विभा जी

    जवाब देंहटाएं
  5. शबनम की बहुत बहुत धन्यवाद आभार

    जवाब देंहटाएं
  6. बहुत बहुत धन्यवाद आभार अनीता जी

    जवाब देंहटाएं
  7. बहुत बहुत आभार धन्यवाद मनोज जी

    जवाब देंहटाएं
  8. हृदय को छूती हुई अभिव्यक्ति🌹🌹

    जवाब देंहटाएं

मेरी पलकें मत छुओ

  मेरी   पलकें   मत   छुओ मेरी पलकें मत छुओ तुम्हारा आंचल गीला हो जायेगा ।                   मेरी पलकों में सावन है  ,                      ...